UPSC Recruitment 2022: वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक सहित अन्य 43 पदों पर निकली है भर्ती, जाने पूरी डिटेल
UPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने के उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका सामने आया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन सकते हैं। संघ लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है।
पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। आवेदन करने की शुरूआत हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तिथि 15 दिसंबर 2022 को है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पदों से संबंधिक अधिक जानाकारी देखनी होगी।
पदों से संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है।
इन पदों पर निकली है भर्ती उम्मीदवारों को बता दें कि कुल 43 पदों पर संघ लोक सेवा आयोग ने भर्ती निकाली है। इन की जानकारी आगे दी गई है।
- सहायक कृषि विपणन सलाहकार: 5 पद - वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक: 18 पद - स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 4 पद - जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट: 7 पद - असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट: 6 पद - केमिस्ट: 3 पद
ये है योग्यता पदों पर आवेदन करने से पहले पदों से संबंधित योग्यता देख सकते हैं। हर पदों जारी योग्यता अगल- अलग है। पदों से संबंधिक जानकारी देखने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर देखना होगा।
इतनी है आवेदन फीस इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस देनी होगी। आवेदन फीस सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये आवेदन फीस है। वहीं अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ पीडब्ल्यूबीडी/ महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।
ऐसे होगा चयन इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का चयन होगा। चयन के लिए परीक्षा होगी और इंटरव्यु होगा। इंटरव्यु में UR/EWS- 50 अंक, OBC- 45 अंक, SC/ST/ PwBD- 40 अंक लाने होंगे, बता दें कि साक्षात्कार कुल 100 अंको का होगा।
By Foziya Khan Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt