SECL Recruitment: अप्रेंटिस के 1532 पदों पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा दिए होगा चयन
SECL Apprentice Recruitment 2022: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। दरअसल कोल इंडिया के अधीन आने वाली कंपनी, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, SECL में नौकरी निकली है।
पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट secl-cil.in पर जाना होगा। बता दें कि Graduate Apprentice के पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन से पहले पदों से संबंधित जानकारी ले लें।
SECL Apprentice: ये है आवश्यक तिथियां इन पदों पर आवेदन की शुरूआत 29 नवंबर 2022 से हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तिथि 19 दिसंबर 2022 है। आवेदन समय से कर दें। आवेदन से पहले साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन देख लें।
SECL Apprentice: ऐसे करें आवेदन - आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट secl-cil.in पर जाएं।- वेबसाइट की होम पेज पर Latest Events के लिंक पर ।- इसके बाद SECL Apprentice Online Application Link के लिंक पर ।- अब Apply online के ऑप्शन पर जाएं।
- अगले पेज सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।- रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।- आवेदन करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।
SECL Apprentice : इन पदों पर निकली है भर्ती इन पदों पर आवेदन करने से पहले पदों के बारे में जान लेना जरूरी है। कुल 1532 पदों पर भर्ती निकली है, जिसमें से 1150 पद माइनिंग इंजीनियरिंग में टेक्नीशियन अप्रेंटिस के हैं।
वहीं 382 पद इलेक्ट्रिकल, सिविल, मेकैनिकल एवं माइनिंग इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के हैं। अधिक जानकारी के लिए जारी ऑफिशियल नोटिस देखें।
ये होनी चाहिए योग्यता इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास बताई गई योग्यता होनी चाहिए। इन पदों पर SECL में ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों के लिए संबंधित ब्रांच से इंजीनियरिंग करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
इसके अलावा तकनीशियन इंजीनियरिंग के लिए माइनिंग इंजीनियरिंग अथवा माइन सर्वेइंग में 3 वर्षीय डिप्लोमा डिग्री मांगी गई है।
By Foziya Khan Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt