शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं कोंकणा सेन शर्मा, जानें क्यों हो गई थीं पति रणवीर शौरी से अलग
Konkona Sen Sharma Birthday: बॉलीवुड की जानदार एक्ट्रेसेसे में से एक कोंकणा सेन शर्मा भले ही आज की हीरोइनों की तरह ग्लैमर से चमचमाती हों लेकिन लोग उनकी एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थकते। लोगों का कहना है कि एक्टिंग के मामले में वह कई हीरोइनों को पछाड़ सकती हैं।
एक्टिंग के मामले में कोंकणा सेन शर्मा की गिनती हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में होती है। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर ही इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है। उनके हर किरदार को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया है।
हालांकि कोंकणा अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जितनी सफल रही हैं उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही परेशानियों से घिरी रही है। आज कोंकणा सेन शर्मा का 43वां जन्मदिन है। आइए इस खास मौके पर आपको बताते हैं कोंकणा की सफलता का राज और क्यों टूट गई उनकी शादी।
बाल कलाकार के रूप में शुरू की थी एक्टिंग 3 दिसंबर 1979 में एक बंगाली परिवार में कोंकणा सेन शर्मा का जन्म हुआ था। वह बचपन से ही कमाल की एक्टिंग करती थीं। कोंकणा साइंस राइटर- जर्नलिस्ट मुकुल शर्मा और बंगाली अभिनेत्री और डायरेक्टर अपर्णा सेन की बेटी हैं।
कोंकणा ने सिर्फ चार साल की उम्र से ही बाल कलाकार के रूप में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। इसके बाद फिल्मों में उनकी सफलता को कोई रोक नहीं पाया। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर ही आज एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।
निभाया था लेस्बियन फैक्ट्री वर्कर का रोल कोंकणा सेन शर्मा ने अपने करियर में कई बेहतरीन और अलग- अलग तरह के किरदार निभाए हैं। उनके हर किरदार की लोगों ने जमकर तारीफ की है। फिल्म ' अजीब दास्तान' में कोंकणा ने एक दलित लेस्बियन फैक्ट्री वर्कर का रोल निभाया था।
फैक्ट्री वर्कर के रोल में वह जबरदस्त लग रही थीं। ऐसे ग्रे शेड के किरदार निभाने के साथ ही कोंकणा ने कई गंभीर रोल भी बखूबी निभाए हैं। फिल्म ' तलवार', ' लिपस्टिक अंडर माई बुरका', ' मिस्टर एंड मिसेज अय्यर', ' पेज 3', ' लाइफ इन मेट्रो' जैसी फिल्मों के लिए उनकी बहुत तारीफ हुई है।
कोंकणा सेन शर्मा को मिला है नेशनल अवॉर्ड कोंकणा सेन शर्मा ने गंभीर फिल्मों के साथ ही कुछ हल्की फिल्में भी की हैं जिनमें ' वेक अप सिड' और ' लक बाय चांस' का नाम शामिल है। दोनों ही फिल्मों में कोंकणा की अदाकारी को क्रिटिक्स का भरपूर प्यार मिला था।
अपने बेहतरीन एक्टिंग के लिए कोंकणा ने बहुत से अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। कोंकणा सेन शर्मा फिल्म ' मिस्टर एंड मिसेज अय्यर' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस और फिल्म ' ओमकारा' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं।
इसके साथ ही ' ओमकारा' और ' लागा चुनरी में दाग' फिल्मों के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।
रणवीर शौरी से की थी लव मैरिज फिल्मी पर्दे पर सुपरहिट ररहने के बावजूद कोंकणा की पर्सनल जिंदगी कुछ खास नहीं रही। खासतौर पर उनकी शादीशुदा जिंदगी में कई तरह की परेशानियों होने लगी थीं। अपनी शादीशुदा जिंदगी के चलते कोंकणा सुर्खियों में छाई रहती थी।
कोंकणा सेन शर्मा ने बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी से शादी की थी। दोनों की मुलाकात फिल्म ' आजा नच ले' के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में साथ काम करते हुए दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे थे। इसके बाद से कोंकणा और रणवीर शौरी के अफेयर की चर्चा जोरों पर होने लगी थी।
कोंकणा उस समय लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई थीं जब सबको पता चला था कि वह शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई हैं। करीना कपूर की तीसरी प्रेग्‍नेंसी की खबर सुनकर ऐसा था पति सैफ अली खान का रिएक्शन, कह दी थी ये बड़ी बात
शादी से पहले ही हो गई थीं प्रेग्नेंट हालांकि इन सबके बाद रणवीर शौरी ने कोंकणा से साल 2010 में शादी कर ली थी। दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम हारून है। शादी के 5 साल के बाद से ही दोनों के बीच मनमुटाव शुरू हो गया था।
साल 2015 से ही कोंकणा अपने बेटे के साथ पति रणवीर शौरी का घर छोड़कर अलग रहने लगी थीं। वहीं साल 2020 में दोनों कानूनी रूप से अलग हो गए थे। अब कोंकणा सिंगल मदर के रूप में अपने बेटे की परवरिश कर रही हैं और उन्होंने बॉलीवुड में काम भी जारी रखी है।
By Purnima Acharya Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt