ISRO में निकली साइंटिस्ट और इंजीनियर के पदों पर भर्ती, इंजीनियरिंग डिग्री वाले करें आवेदन
ISRO Recruitment 2022: साइंटिस्ट और इंजीनियर के पदों पर नौकरी तलाश कर रहें उम्मीदवारों के लिए इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ( ISRO) ने भर्ती निकाली है। इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ( ISRO) ने साइंटिस्ट और इंजीनियर दोनों के लिए भर्ती निकाली है।
जिन भी उम्मीदवारों को आवेदन करना है वे ISRO की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की शुरूआत हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 दिसंबर 2022 है। उम्मीदवारों को बता दें कि 68 पदों पर यह भर्ती अभियान चलाया जाएगा।
पदों पर आवेदन करने से पहले पदों की जानकारी ले लें।
इन पदों पर निकली है भर्ती इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ( ISRO) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा।
इसरो में साइंटिस्ट/ इंजीनियर ( इलेक्ट्रॉनिक्स) के 21 पद, साइंटिस्ट/ इंजीनियर ( मैकेनिकल) के 33 पद और साइंटिस्ट/ इंजीनियर ( कंप्यूटर साइंस) के 14 पद पर लोगों की भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिस देखना होगा।
ये होनी चाहिए योग्यता इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास योग्यता का होना जरूरी है। आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास BE/B. Tech या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, कंप्यूटर साइंस या मैकेजनिकल इंजीनियरिंग की के बराबर डिग्री होनी चाहिए।
इस के साथ ही उम्मीदवारों के ग्रेजुएशन नें कम से कम 65 फीसदी अंक होने चाहिए । योग्यता से संबंधिक अन्य जानकारी के लिए जारी हुआ ऑफिशियल नोटिस देखें।
इतनी होनी चाहिए आयु इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदावरों की कम से कम आयु 28 साल होनी चाहिए।
इसी के साथ ही म्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में वैलिड गेट स्कोर होना चाहिए।
By Foziya Khan Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt