Ind vs Ban: बांग्लादेश के गढ़ में ढेर हुए भारतीय शेर, महज 186 रनों पर सिमटी पूरी टीम
Ind vs Ban 1st odi Highlights: ढाका के शेर बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 187 रनों का लक्ष्य रखा है। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने भारत को 186 रनों पर ऑल आउट कर दिया।
भारत की तरफ से केएल राहुल ने सबसे अधिक 70 गेंदों में 73 रन बनाने का काम किया। केएल राहुल को एबादोत हुसैन ने कैच आउट कराया। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने पांच को वहीं एबादोत हुसैन ने चार विकेट अपने नाम किया।
लिटन दास ने हवा में उड़कर पकड़ा साल का सबसे शानदार कैच! कोहली के OUT होते ही पलटा मैच
रोहित- धवन जल्दी लौटे पवेलियन भारतीय टीम को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा। शिखर धवन 17 गेंदों में 7 रन बनाकर मेहदी हसन मिराज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। शिखर धवन के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी बड़ी पारी नहीं खेल सके।
रोहित शर्मा को शाकिब अल हसन ने क्लीन बोल्ड कर वापस पवेलियन भेजने का काम किया। शाकिब अल हसन ने इसी ओवर में विराट कोहली को भी पवेलियन भेजने का काम किया।
कोहली- अय्यर का भी नहीं चला बल्ला विराट कोहली 9 रन बनाकर लिटन दास को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बीच 56 गेंदों में 43 रनों की साझेदारी हुई। श्रेयस अय्यर पुल शॉट खेलने की कोशिश में कैच आउट हुए।
एबादोत हुसैन ने मुशफिकुर रहीम के हाथों अय्यर को 24 के स्कोर पर कैच आउट कराया। अय्यर ऐसे समय में आउट हुए जब टीम को उनकी बल्लेबाजी की सबसे अधिक जरूरत थी।
शहबाज- शार्दुल और चाहर ने किया निराश केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर के बीच पांचवें विकेट के लिए 75 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी हुई। शाकिब अल हसन ने वॉशिंगटन सुंदर को 19 के स्कोर पर एबादोत हुसैन के हाथों कैच आउट कराया।
अपना तीसरा वनडे मैच खेल रहे शाहबाज़ अहमद बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। शाकिब अल हसन ने इसके बाद शार्दुल ठाकुर को दो के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दीपक चाहर भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। चाहर का विकेट लेने के साथ शाकिब ने पांचवा विकेट अपने नाम कर लिया
जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन भारत- रोहित शर्मा ( कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल ( विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।
बांग्लादेश- लिटन दास ( कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम ( विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादोत हुसैन।
By Amit Kumar Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt