राजधानी ट्रेन में यात्री ने बेटी के लिए मंगाए ऑमलेट में मिला कॉकरोच, शिकायत पर रेलवे के जवाब पर फूटा गुस्सा
भारत के अंदर रेलवे पहले की तुलना में काफी बदल चुका है। ट्रेनें अब लेट नहीं होती और स्टेशन पर भी पहले से ज्यादा सुधार हुए हैं।
शनिवार को ट्विटर पर राजधानी एक्सप्रेस के एक यात्री ने चौंकाने वाली शिकायत की, जिसके बाद भारतीय रेलवे को उदासीन जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
ऑमलेट में कॉकरोच मिला दरअसल, राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में परोसे गए खाने में एक यात्री के कॉकरोच निकला, जिसके देखकर वो हैरान रह गया।
योगेश मोरे नाम के यात्री दिल्ली और मुंबई के बीच सीएसएमटी राजधानी में यात्रा कर रहे थे, उन्होंने अपने ऑर्डर किए गए ऑमलेट में कॉकरोच मिला तो वो दंग रह गया।
जिसकी तस्वीर पोस्ट करते हुए मोरे ने अपनी शिकायक रेलवे से ट्वीट के जरिए की।
यात्री योगेश मोरे ने अपने ट्वीट में कहा कि वह 16 दिसंबर को दिल्ली और मुंबई के बीच सीएसएमटी राजधानी में यात्रा -16 कर रहे थे।
उन्होंने अपने शिकायत में लिखा दिसंबर 2022, हम ( 22222) दिल्ली से यात्रा कर रहे थे। सुबह हमने बच्चे के लिए एक्स्ट्रा ऑमलेट ऑर्डर किया।
हमने जो पाया उसकी फोटो अटैच है, देखें! कॉकरोच?
रेलवे यूजर्स के लिए ऑनलाइन सपोर्ट सर्विस ने मोरे के ट्वीट का जवाब दिया। जिसमें उन्होंने लिखा कि " असुविधा के लिए खेद है।
महोदय, कृपया पीएनआर नंबर और मोबाइल नंबर डायरेक्ट मैसेज ( डीएम) में साझा करें"
हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया था कि आईआरसीटीसी को पिछले सात महीनों में ट्रेनों में भोजन की गुणवत्ता से संबंधित 5,000 से अधिक शिकायतें मिली हैं।
मंत्री ने कहा, " भारतीय रेलवे का यह निरंतर प्रयास है कि भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण द्वारा निर्धारित मानदंडों और मानकों के अनुसार यात्रियों अच्छी गुणवत्ता और स्वच्छ भोजन प्रदान किया जाए।"
RailwaySeva December 17, 2022.