Video: बुजुर्ग कपल की थी एवरेस्ट को देखने की ख्वाइश, पायलट ने ऐसे पूरा किया जिंदगी भर का सपना
दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को करीब से देखने का सबका सपना होता है। ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के रहने वाले एक बुजुर्ग कपल ने भी देखा।
महाराष्ट्र के इस बुगुर्ज दंपति की एवरेस्ट को ऊपर और करीब से देखने की दिली ख्वाइश थी। जिसके लिए उन्होंने अपनी यात्रा भी शुरू की।
अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को 40 लाख से ज्यादा बार देखा गया है।
माउंट एवरेस्ट परसे चढ़ना एक सपना है। यहां तक की कुछ लोगों के लिए तो दुनिया की सब ऊंची चोटी के रास्ते बेस कैंप तक पहुंचना भी बड़ी बात होती है।
ऐसी ही इच्छा महाराष्ट्र के 78 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति के मन में थी कि वह जीवन में एक बार एवरेस्ट को करीब से देखे, जिसको एक पायलट ने पूरा किया है।
महाराष्ट्र के 78 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति का जीवन भर का सपना एवरेस्ट को करीब से देखने का था, जिसे एक पायलट ने पूरा किया।
पायलट बुजुर्ग शख्स और उनकी पत्नी को समुद्र तल से 17,000 फीट ऊपर एवरेस्ट पर हेलिकॉप्टर से लेकर गए। दोनों एक साथ सबसे ऊंची चोटी को देखते हैं।
पायलट एंडी थापा ने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया है।
अपने पहले पोस्ट में थापा ने बताया कि समुद्र तल से 17,000 फीट की ऊंचाई पर उन्हें उड़ाना उनके लिए एक कठिन निर्णय था, क्योंकि इतनी ऊंचाई पर ऑक्सीजन बहुत कम मिलती है।
पायलट ने लिखा कि एवरेस्ट को करीब से देखना उनका आजीवन सपना था।
अपने पोस्ट में एंडी ने लिखा- उन्होंने सपना देखा और जीत हासिल की.. मेरे लिए यह मेरी आंखों के करीब की कहानी थी.. मैं नायक था..
वीडियो को 4 .2 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले 16 अक्टूबर को शेयर किए गए पहले वीडियो को अब तक 4 .2 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।
यूजर भी अपनी प्यारी- प्यारी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
एक यूजर ने लिखा, " इतनी प्यारी जोड़ी को सलाम और वह वाकई कमाल की महिला हैं.. मैं कामना करता हूं कि आप दोनों एक- दूसरे के लिए एक और स्वस्थ साल जिएं।"