Shah Rukh Khan का नाम दुनिया के 50 सबसे महान एक्टर्स में हुआ शामिल, अकेले भारतीय हैं '' King Khan'
बॉलीवुड एक् टर शाहरुख खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल् पठान को लेकर जमकर विरोध का सामना कर रहे हैं।
इसी बीच शाहरुख खान ने एक खिताब अपने नाम कर भारत को गौरान्वित किया है।
'एम्पायर मैगज़ीन' द्वारा दुनिया के 50 महानतम एक्टर्स की 2023 की लिस्ट में शाहरुख खान का नाम भी दर्ज है।
किंग खान अकेले भारतीय हैं जिनका नाम इस लिस् में शामिल दुनिया के 50 महान महान लोगों की सूची में फिल्म उद्योग के कुछ सबसे बड़े, सबसे यादगार नाम शामिल हैं।
इसमें हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स, मार्लोन ब्रैंडो, रॉबर्ट डी नीरो, डेनजेल वाशिंगटन समेत अन् दुनिया भर के नामी अभिनेता का नाम शामिल है।
शाहरुख खान की फिल् मों के किरदार का जिक्र करते हुए जमकर की प्रशंसा बता दें Empire Magazine फरवरी 2023 एडीशन में अपने पाठकों से उनके फेवरेट एक् टर पूछे थे जिसके आधार पर ये लिस् जारी की गई है।
इसमें करण जौहर से राहुल खन्ना, संजय लीला भंसाली की देवदास से देवदास मुखर्जी, आशुतोष गोवारिकर की स्वदेस से मोहन भार्गव और करण जौहर की माई नेम इज खान से रिजवान खान के किरदार हैं।
Empire Magazine ने शाहरुख खान की खूबसूरत तस् वीर शेयर करते लिखा ' मिस मार्वल के पसंदीदा फिल्म स्टार शाहरुख खान का करीब चार दशकों का हिट करियर है।
पूरी दुनिया में उनके अरबों की तादाद में फैंस हैं। अपनी लाजवाब शैली करिश्मा के चलते ही वो ऐसा कर सकते हैं।
लगभग हर जॉनर में सक्सेसफुल हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है जो वह नहीं कर सकते।
ओम शांति ओम स्टार लिस् में नाम शुमार करते हुए। फिल्म जब तक है जान से शाहरुख का एक फेमस डॉयलाग भी शामिल है। एक बम आपको केवल एक बार मारेगा
शाहरुख खान की फिल् पठान जल् होगी रिलीज शाहरुख खान के फिल् मी करियर की बात की जाए तो आखिरी बार अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र में देखा गया था।
इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने मुख्य भूमिका निभाई थी। शाहरुख जल् ही सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म पठान में नजर आएंगे।
By Bhavna Pandey Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt