28 की उम्र में ही राजेश खन्ना ने बना लिया था अपना स्टारडम, आखिरी दिनों में हो गई थी उनकी ऐसी हालत
बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का 80वां जन्मदिवस है। महज 28 साल की उम्र में राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बन गए थे।
उन्होंने लगातार 15 सालों तक कई हिट फिल्में दी हैं। हालांकि एक वक्त ऐसा भी आया जब राजेश खन्ना की जिंदगी में मायूसी छा गई थी।
उनकी निजी जिंदगी में उथल- पुथल मच गई थी और करियर को भी एक बड़ा झटका लग गया था।
राजेश खन्ना को ' राजेश खन्ना: कुछ तो लोग कहेंगे' में लेखक और पत्रकार यासिर उस्मान ने राजेश खन्ना के निधन से पहले साल 2011 का एक किस्सा बयां करते हुए कई चीजें बताई हैं।
उन्होंने लिखा है कि फिल्म ' रियासत' की शूटिंग के समय राजेश खन्ना का जो रोल था।
राजेश खन्ना की परफॉरमेंस देख दंग रह गए थे लोग जब राजेश खन्ना को इस बात का पता चला तो उन्होंने अशोक त्यागी से ' सरकार' और ' गॉडफादर' दोनों फिल्मों की डीवीडी मंगवाई और बैठकर पूरी फिल्म देखी थी।
राजेश खन्ना एक्टिंग करने के बाद कभी भी पलटकर मॉनिटर नहीं देखते थे।
राजेश खन्ना की तबीयत अचानक बहुत बिगड़ गई थी। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें कैंसर हो गया है। राजेश खन्ना को डॉक्टर की इस बात भरोसा ही नहीं हो रहा था।
सलीम खान बताते हैं।
इग्नोर सलीम खान कहते हैं- मुझे लगा कि अपने दिल में कोई मलाल नहीं रखना चाहिए। ऐसी हालत में राजेश खन्ना से मिलना चाहिए और चीजें ठीक कर लेनी चाहिए।
अगले दिन मैं उनके बंगले पर पहुंचा और मैसेज भेजा कि मैं आपसे मिलना चाहता हूं। राजेश खन्ना ने अंदर से ही पूछा कि क्यों मिलना चाहते हैं?
उस दिन हमारी मुलाकात नहीं हो पाई।
बहादुर शाह जफर से तुलना यासिर उस्मान अपनी किताब में फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट के एक बयान का जिक्र करते हैं।
इसमें महेश भट्ट ने राजेश खन्ना के आखिरी दिनों का जिक्र करते हुए कहा था कि काका की हालत आखिरी मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर जैसी हो गई थी।
राजेश खन्ना ने अपने करियर में 160 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था।
By Purnima Acharya Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt