T20 World Cup 2023: वर्ल्ड कप में फिर होगी भारत- पाकिस्तान की टक्कर, यहां जानें टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल
भारतीय महिला टीम ने अगले साल होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है।
पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज करेगी। भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी।
भारत के अलावा साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी।
पाकिस्तान से होगा भारत का सामना केपटाउन की पिच पर 12 फरवरी 2023 को वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।
वर्ल्ड कप में के ग्रुप 2 में भारतीय टीम शामिल है। भारत के अलावा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और आयरलैंड की टीम भी इस ग्रुप में शामिल है।
हर ग्रुप से दो - दो टीम आगे निकलेगी। जिसके बाद सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाएगा। बुधवार को भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया था।
टीम में शिखा पांडे की वापसी भारतीय महिला टीम में वर्ल्ड कप के लिए कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है। शिखा पांडे ने 14 महीने बाद टीम में वापसी की।
तेज गेंदबाज के खराब प्रदर्शन के बाद शिखा ने मेघना सिंह की जगह टीम में जगह ले ली है। सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी और फाइनल 2 फरवरी को खेला जाएगा।
वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का शेड्यूल 12 फर को हुआ है। वरी 2023 पाकिस्तान केपटाउन 15 फरवरी 2023 वेस्ट इंडीज केपटाउन 18 फरवरी 2023 इंग्लैंड पोर्ट एलिजाबेथ 20 फरवरी 2023 आयरलैंड पोर्ट एलिजाबेथ
टी20 वर्ल्ड कप 2023 में जाएगी।
हरमनप्रीत कौर स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष, जेमिमाह रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्रेकर, स्नेह राणा और मेघना सिंह।
त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम हरमनप्रीत कौर स्मृति मंधाना, हरलीन देओल, देविका वैद्य, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यास्तिका भाटिया, यादव, रेणुका हैं ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, सुषमा वर्मा, स्नेह राणा और शिखा पांडे।
By Amit Kumar Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt