SBI Mini Statement : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने खाताधारकों को एक मिनी-स्टेटमेंट सर्विस प्रोवाइड करता है।
मिनी-स्टेटमेंट को आप एसबीआई क्विक बैंकिंग, मिस्ड कॉल बैंकिंग, एसएमएस बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और नेट बैंकिंग के माध्यम से हासिल कर सकते हैं।
एसबीआई मिनी स्टेटमेंट बचत खाते से किए गए क्रेडिट या डेबिट कार्ड लेनदेन पर पिछले दस एसबीआई लेनदेन चेक करने के लिए खाताधारकों को बैंकों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा है।
यह सुविधा प्राप्त करने के लिए, खाताधारक को बैंक में अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह प्रोसेस को सरल और आसान बनाता है।
गूगल प्ले या ऐप्पल ऐप स्टोर से 'एसबीआई योनो' ऐप डाउनलोड करें।अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स के साथ एसबीआई योनो ऐप में लॉग इन करें।
"माई अकाउंट्स" सेक्शन पर जाएँ।'मिनी स्टेटमेंट' विकल्प पर एसबीआई मिनी स्टेटमेंट को रिव्यू करें, जिसमें खाते के सबसे हाल के 10 लेनदेन शामिल होंगे।
एसबीआई क्विक का उपयोग करके मिनी स्टेटमेंट सेवाओं के लिए मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए बैंक को एक एसएमएस भेजें।
एसएमएस का फॉर्मेट इस प्रकार है : REGA अकाउंट नंबर।खाताधारक को ये एसएमएस 09223488888 पर भेजना होगा और मोबाइल नंबर रजिस्टर हो जाएगा।
मिस्ड कॉल के माध्यम से स्टेटमेंट कैसे प्राप्त करें पिछले 5 ट्रांजेक्शन के बारे में जानने के लिए एसबीआई मिनी स्टेटमेंट नंबर 09223866666 पर कॉल करें।
उपयोगकर्ता को एसबीआई मिनी स्टेटमेंट वाला एक एसएमएस प्राप्त होगा, जिसमें खाते से किए गए पिछले पांच लेनदेन शामिल होंगे।
By Kashid Hussain Goodreturns
source: goodreturns.in
Dailyhunt